Translate

Telegram Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2021

Telegram Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2021

Telegram App क्या है और टेलीग्राम से Online पैसे कैसे कमाएं इन हिंदी 2021


Telegram se paise kaise kamaye, online paise kaise kamaye
Telegram se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों! अगर आपको Telegram के बारे में जानकारी नहीं है,और आप Telegram se paise कमाना चाहते हैं तो ये post आपके लिए बहुत काम की साबित होगा क्योंकि आज हम बतायेंगे की Telegram क्या है और Telegram se paise kaise kamaye जा सकते हैं?


आपको बता दें कि जैसे यूट्यूब पर आप डायरेक्ट वीडियो बनाकर गूगल एडसेंस से पैसे कमा सकते हैं। उस तरह का कोई भी feature अभी तक telegram पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन आप दूसरे रास्ते अपनाकर बहुत सारे पैसे आसानी से कमा सकते हैं। बस आपको इसका सही रास्ता पता होना चाहिए कि telegram से 2021 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें?


How To Earn Money From Telegram In 2021 Hindi | Telegram पर पैसे कैसे कमायें


Telegram App से 2021 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें जानने से पहले हमें ये जानना बहुत जरूरी है कि telegram kya hai और ये कैसे काम करता है ? तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करते हैं।


अगर आपके मन भी ये सवाल है कि Telegram se paise kaise kamaye तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक Telegram Channel बनाना होगा। आप Channel किसी भी Topic पर बना सकते हैं।


जैसे कि Tech Tips, News, Earn Money Online, Health, Entertainment Etc. मतलब साथियों की जो काम आपको करना पसंद आये आप अपना channel उस क्षेत्र में बना सकते हैं।


Telegram से जुड़ी सभी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पुरा पढें। आपको एक-एक steps की जानकारी मिलेगी। हम आपको Telegram channel बनाने से लेकर Telegram से 2021 में पैसे कैसे कमायें सब जानकारी मिलेगी आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।


Telegram App क्या है और यह किस तरह काम करता है?


अगर आप उस समय से सोच रहे हैं कि telegram क्या है तो आपको बता दें कि WhatsAap की तरह ही Telegram एक Messanger App है, जिसमें WhatsAap की तरह ही चैटिंग कर सकते हैं। पर साथियों इसमें चैटिंग के साथ साथ और भी बहुत सारे features है जैसे- Channel, stickers, Bots, Group इत्यादि।


telegram पर पैसे कमाने के लिए आपको सबसे ज्यादा ध्यान अपने audience की संख्या बढ़ाने पर देनी होगी। जितना ज्यादा आपके पास audience होंगे उतने ही ज्यादा आपको पैसे कमाने के chances भी बढ़ेंगे। टेलीग्राम पर audience बढ़ाने के लिए अलग-अलग ग्रुप्स बना सकते हैं।


साथ ही अपने Telegram channel को सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर share कीजिये। जितने लोग आपके चैनल को जानेंगे, सब्सक्राइब करेंगे उतना ज्यादा आपको फायदा होगा।


ये जरूर पढ़ें:- Top 5 Tarike Instagram Par Paise Kaise Kamaye जानें पूरी जानकारी


Telegram App की आईडी कैसे बनायें ? How To Create Telegram Channel in 2021 in Hindi


अब बात करेंगे कि Telagram पर Channel कैसे बनायें ? तो बस आपको नीचे दिए गए Steps follow करने हैं।


Step 1. सबसे पहले आपको play store से Telegram App Download करने हैं।

Step 2. Telegram App डाउनलोड करने के बाद उसको खोलने पर दोस्तों सबसे पहले मोबाइल नंबर डालना होगा।

Step 3. आपके मोबाइल पर एक Otp आएगा उस Otp को डालना होगा।

Step 4. आपको निचे एक Pencil जैसा Icon दिख रहा होगा उस पर Click करना है।

Step 5. Icon पर क्लिक करने के बाद आपको New Channel का option दिख रहा होगा उस पर Click करना है।

Step 6. साथियों अब आपको अपने Channel का नाम और Description डालना है। आप अपना Photo भी यहाँ पर Upload कर सकते है।

Step 7. दोस्तों ये सब procces पूरा करने के बाद ऊपर दिए गये Right टिक पर क्लिक करें।


ये भी पढें:- Top 10 Easiest Way To Make Money Online In Hindi


अब आपका Telegram Channel पूरी तरह तैयार हो चुका है। अब आप आपने Contact List से या Link के माध्यम से अपने दोस्तों को Add कर सकते है।

तो चलिए अब आपको बताते हैं कि  Telegram Se Paise Kaise Kamaye?


Top 10 Tips To Make Money Online On Telegram In 2021 in Hindi

Telegram se paise kamane ke 10 best tips, telegram se paise kaise kamaye
Telegram se paise kamane ke 10 best tips

1. अगर आप blogging करते हैं,और उस पर कम traffic आता है तो Telegram आपके लिए बहुत अच्छा option है, traffic को बढ़ाने में। आप अपने blog का article अपने Telegram Channel पर पोस्ट कर सकते हैं और अपना traffic generate कर सकते हैं।


साथियों अगर आपका blog मोनेटाइज है तो वहाँ से जो क्लिक आएंगे, वो आपके ब्लॉग का traffic बहुत तेजी से बढ़ाएगा और आप बहुत तेजी से Paise कमा सकते हैं। तो आज ही telegram पर join कीजिये और earning बढ़ाइये।


2. Affiliate Marketing से Amazon डील करके अपने Telegram Channel के जरिये बहुत अच्छा पैसे कमा सकते हैं। Amazon Affiliate Marketing के लिए सबसे पहले आपको Amazon Accociate बनना पड़ता है।


Amazon Affiliator बनने के बाद आपको जो भी डील लगता है कि ये डील लोग खरीद सकते हैं, उसका affiliate link डाल दीजिये। जो भी आदमी वहाँ पर क्लिक करके product खरीदेंगे वहाँ से बहुत अच्छा खासा आपको कमीशन मिलेगा और आप पैसे कमा सकते हैं।


3. Shortner Link: दोस्तों Telegram Se Paise Kamane का जो सबसे बेहतरीन तरीका है उसमें से Shortner Link भी एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।


Shorter Link के कुछ बेहतरीन website नीचे दिए गए हैं, वहाँ से जाकर आप website shortner का काम कर के पैसे कमा सकते हैं। वहाँ पर आपको 1000 click का लगभग 5 से 6 डॉलर मिल जाते हैं।


1. Livechat Url Shortner

2. Bitly

3. TinyURL

4. Tiny.cc

5. Rebrandly

6. is.gd

7. soo.gd

8. Hyperlink


अब आपको बताते हैं कि shortner link क्या है और ये कैसे काम करते हैं?

जैसे मान लें कि आपने movie downloading का चैनल बनाया की आप वहाँ पर movie या फिर कोई web series provide कराते हैं। तो आप सबसे पहले जो shortner website है उसके जरिये उसका लिंक short कर लें। फिर उसको post कर दें।


जब लोग उस movie या web series को download करने के लिए क्लिक करेंगे तो जो Shortner Website है वो कुछ ads दिखाएगी उसके बदले आपको उसका पैसा मिलेगा।


4. अगर आप कोई Earning Apps अपने Telegram Channel पर शेयर करते हैं, तो मान लो आपने कोई YouTube Video बनाया या आपने कोई Earning Apps यूज़ किये उस पर रजिस्टर किया तो बहुत सारी ऐसी Earning Apps है जो आपको अच्छा खासा Refferal provide करवाती है।
जैसे :-RozDhan, Mini Application etc.


5. Telegram अब बहुत ही पोपुलर हो चुकी है तो बहुत सारी companies अब डायरेक्ट promotions भी अपने product का करवाने लगी है। और वो कंपनी इसके बदले आपको commision देने लगी है।


6. बहुत सारे ऐसे application है जो कहती है कि आप इतने apps download करवा दो हम आपको इतना पैसा देंगे। इस हिसाब से आप वहाँ पर लिंक share करके sponcer ले सकते हैं।


7. दोस्तों और एक बेहतरीन तरीका है Telegram Se Paise Kamane का वो है Ads की selling करना। आप ads की selling करके भी बहुत अच्छी income कमा सकते हैं।


8. आजकल Telegram se Paise Kamane का जो सबसे ज्यादा प्रचलित तरीका हो गया है कि आप किसी और का Telegram Channel प्रोमोट कर सकते हैं। देखिए इसमें होता क्या है?


बहुत सारी ऐसी company है जिनकी टेलग्राम Channel है, या फिर बनाये हैं मार्केटिंग के लिए उनका channel अभी उतना पोपुलर नहीं हुआ है, struggle कर रहे हैं और आपका Telegram Channel बहुत पोपुलर है, तो वो अपने चैनल का लिंक join करवाने के लिए आपके Telegram के माध्यम से अपना शेयर करवाते हैं और इसके बदले आपको पैसे देते हैं। इससे भी आप अच्छी earning कर सकते हैं।


Instagram की तरह ही telegram पर पॉपुलर होना बहुत जरूरी है। जितना ज्यादा आप इंस्टाग्राम हो या फिर टेलीग्राम पर पॉपुलर होंगे उतना ही ज्यादा आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आप सोच रहे होंगे कि instagram से पैसे कैसे कमायें तो आपको इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के 5 बेहतरीन तरीके बताए गए हैं जो सबके लिए बहुत उपयोगी है। आपको भी instagram पर पैसे कमाने के 5 तरीके क्लिक करके जरूर पढ़नी चाहिए।


9. अगर आप रोज रोज  current news पोस्ट करने का channel बनाते हैं, जिसमे आप लोगों को नई नई news बताते हैं, तो आप किसी भी वेबसाइट पर जिस current news आती है, जिस पर लोग click करेंगे उस न्यूज़ को short करके शेयर करेंगे उससे भी आप पैसे कमा सकते हैं।


10. एक सबसे बेहतरीन तरीका जो है पैसे कमाने के वो है कि आप नये नये channel बनाकर उनको थोड़ा सा grow करवाकर Telegram Channel को ही बेच कर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


ये भी पढें:-Best 5 Tips Of Time Management । सफलता पाने के लिये 5 टिप्स


आपको ये post कैसा लगा और आपके लिए कितना मददगार साबित हुआ हमें comment करके जरूर बताइयेगा। साथियों अगर आप भी चाहते हैं कि आपका दोस्त, रिश्तेदार telegram se paise kamaye तो आप ये पोस्ट जरूर शेयर कीजियेगा।


दोस्तों उम्मीद करता हूं कि Telegram kya hai और Telegram se Paise Kaise Kamaye के सारे सवालों का जवाब मिल गया होगा। फिर भी अगर आपको किसी भी तरह की कोई समस्या होती है तो आप हमसे कमेंट करके जरूर पुुछ सकते हैं।

Please do not enter any spam link in comment box