Translate

Mohammad Danish {Indian Idol} Biography & Success Story In Hindi

Mohammad Danish {Indian Idol} Biography & Success Story In Hindi

Indian Idol Singer Mohammad Danish Biography In Hindi | मोहम्मद दानिश सिंगर की जीवनी

Indian idol singer mohammad danish biography in hindi, mohammad danish best performance
Mohammad Danish Biography In Hindi

आज पूरे भारत में indian idol 2021 के मंच से एक शख्स का नाम इस तरह लोगों के जुबान पर छाया हुआ है जैसे मानों उसके आगे सारे सितारे फीके पड़ गए हैं। जिनके गानों को बड़े-बड़े हस्तियों ने दिल खोलकर सराहते हैं। जिसने इंडियन आइडल के स्टेज पर एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देकर सबको चकित कर दिया।


आप सोच रहे होंगे ऐसा करने वाला कौन है तो आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिले के रहने वाले और सबके चहेते सिंगर मोहम्मद दानिश के बारे में। आज हर जगह पर जहाँ भी नए संगीत सितारों की बात होती है वहाँ दानिश का नाम न आये ऐसा हो नहीं सकता।


आज हम आपको मोहम्मद दानिश के जीवनी के बारे में ऐसे-ऐसे कुछ रहस्य बताने वाले हैं जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। तो चलिए आज हम आपको पूरी विस्तार से Imdian Idol Singer Mohammad Danish Biography In Hindi के बारे में बताते हैं।


मोहम्मद दानिश सिंगर का जीवन परिचय(Biography)


मोहम्मद दानिश का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। मोहम्मद दानिश के पिता का नाम डॉ शाहनवाज अली और माता का नाम मुशरत जहां है।


पूरा नाम- मोहम्मद दानिश
निकनेम- दानिश
बर्थडे- 15 अक्टूबर
प्रोफेशन- गायक
उम्र- 24 वर्ष(2020 के अनुसार)
हाइट- 5 फीट 8 इंच
वजन- 75 kg
शौक- सिंगिंग और डांसिंग
धर्म- मुस्लिम
वैवाहिक जीवन- अविवाहित
राष्ट्रीयता- भारतीय


मोहम्मद दानिश की शिक्षा


आइये दोस्तों अब मोहम्मद दानिश के शिक्षा के बारे में बात करते हैं। अपनी शुरुआती पढ़ाई मुजफ्फरनगर के ही डी.ए.वी. स्कूल से पूरी की है और इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।


मोहम्मद दानिश Early Life Story In Hindi


मोहम्मद दानिश बहुत ही प्रतिभावान गायक है पर क्या आप जानते हैं ऐसी प्रतिभा इतनी आसानी से नहीं मिलती है बल्कि बचपन से ही दिल लगाकर दिन रात मेहनत करनी पड़ती है तभी इतनी शोहरत हासिल हो पाती है।


मोहम्मद दानिश के साथ भी ठीक ऐसा ही हुआ है। मात्र चार साल की उम्र से ही दादाजी उस्ताद अब्दुल करीम खान के साथ संगीत की बारीकियां सीखने में लग गए और एक अच्छा सिंगर बनने का सपना देखने लगे।


ये भी पढ़ें:-● सिंगिंग के बादशाह अरिजीत सिंह की जीवनी।

Udaariyaan गर्ल ईशा मालवीय की जीवनी।


जैसा कि आपको बता दें कि मोहम्मद दानिश का फैमिली बैकग्राउंड पहले से ही संगीत की दुनिया से जुड़ा हुआ है। इसलिए इनको बहुत ही कम समय में संगीत सीखने का जोश जाग उठा। और पिछले 10 सालों से लगातार अपने संगीत को और भी बेहतर बनाने की कोशिश करते रहे हैं और कई सारे रियलिटी शो में हिस्सा ले चुके हैं।


बहुत ही कम समय में उन्होंने अपने सुरीली आवाज से सबको प्रभावित कर दिया और इसका फल उनको आज पूरे देश का प्यार के रूप में मिल रहा है। इतने कम समय में ही उनके लाखों लोग दीवाने बन चुके हैं। नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया सहित सभी जज उनके गानों का लोहा मान चुके हैं।


मोहम्मद दानिश का सिंगिंग करियर | Mohammad Danish Success Story In Hindi


मोहम्मद दानिश ने अपने करियर की शुरुआत 2015 में 'द वॉइस ऑफ पंजाब' से किया था और अपने जबरदस्त गायिकी के दम पर इस शो के फाइनल तक भी पहुँचे थे।


मोहम्मद दानिश indian idol में हिस्सा लेने से पहले 2017 में ही इंडियन रियलिटी शो 'द वॉइस इंडिया सीजन 2' में भाग ले चुके हैं। इस शो में अपने दमदार प्रदर्शन से सबके चहेते सिंगर बन गए थे और इस सीजन के Yamaha Most Stylish Singer का अवार्ड भी जीत चुके हैं।


अपने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उस्ताद इरशाद के देख रेख में मोहम्मद दानिश का पहला गाना 'We Indians' टी सीरीज पर रिलीज हुआ था। आपको बता दें कि ये गाना देशभक्ति धुन पर गाया हुआ गाना था।


मोहम्मद दानिश खुद का एक म्यूजिकल एल्बम बना चुके हैं जिसका नाम 'मेरी जान' है। उनके इस एल्बम को पवन चावला और मीका सिंह जैसे दिग्गज ने प्रोड्यूस किया था।


लेकिन मोहम्मद दानिश के सिंगिंग करियर में असली उछाल तब आया जब उनका सेलेक्शन indian idol के 12वें सीजन में हो गया। इसके बाद तो इन्होंने अपने सुरीली आवाज और शानदार परफॉर्मेंस से लोगों को इस कदर लुभाया कि सब इनके दीवाने हो गए।


आज दानिश indian idol के टॉप कंटेस्टेंट में अपनी जगह बना चुके हैं और एक से बढ़कर परफॉर्मेंस देकर इस शो के विजेता की दावेदारी बहुत ही मजबूती से पेश किया है।


अभी हाल ही रामनवमी के शुभ अवसर पर तो उनके गानों ने लोगों के दिलों पर इस कदर छाया हुआ है कि इनके आगे और सारे कंटेस्टेंट फिंके पड़ते नजर आ रहे हैं। आप उनका ये परफॉर्मेंस क्लिक करके देख सकते हैं।


1. Mohammad Danish Best Performance

2. Mohammad Danish Best Performance In Indian Idol


Mohammad Danish Salary & Net Worth


आइये दोस्तों अब indian idol सिंगर मोहम्मद दानिश की सैलरी के बारे में जानते हैं। दानिश के शो करने के लिए लगभग चार से पांच लाख रुपये चार्ज करते हैं। मोहम्मद दानिश का नेट वर्थ तीस लाख रुपये के ऊपर है। उम्मीद है कि इनका इनकम आने वाले समय में काफी तेजी से बढ़ेगा।


तो दोस्तों आपको मोहम्मद दानिश सिंगर की जीवनी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही आपको mohammad danish biography in hindi के बारे में और भी कुछ जानना है तो हमसे जरूर पूछ सकते हैं। अगर आपको ये article अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें।


सूर के बेताज बादशाह सोनू निगम की जीवनी।

वनडे क्रिकेट के नए बादशाह बाबर आजम की कहानी।


Please do not enter any spam link in comment box