Kamiya Jani (Curly Tales) Biography, Husband, Wikipedia In Hindi

Kamiya Jani (Curly Tales) Biography, Husband, Wikipedia In Hindi

कामिया जानी का जीवन परिचय | Kamiya Jani (Curly Tales) Biography Wikipedia In Hindi


दोस्तों, आज हम भारत के एक ऐसे लेडी बारे में जानने वाले हैं, जिन्होंने अपने दम पर न सिर्फ मनचाहा मुकाम हासिल किया है, बल्कि लोग उनको ट्रेवल क्वीन के नाम से भी जानने लगे हैं।


चाहे बॉलीवुड स्टार हो या कोई सेलेब्रिटीज़ हर कोई इनके करीब है। हम बात कर रहे हैं ट्रेवल क्वीन के नाम से मशहूर और Curly Tales के संस्थापक कामिया जानी के बारे में। इन्होंने बेहद ही कम समय में अपने ट्रेवल ब्लॉग से पूरे देश में पहचान बना चुकी है।


Curly Tales के माध्यम से अपना एक अलग पहचान बना चुकी कामिया जानी की जीवनी आपको जीवन में कुछ हटकर सोचने के लिए प्रेरित करेगी। आइये जानते हैं कि कैसे हर सेलेब्रिटीज़ कोई भी ट्रिप पर जाने के लिए Curly Tales का मदद लेते हैं कामिया जानी की कहानी के माध्यम से जानते हैं।


कामिया जानी कौन है | Who Is Kamiya Jani Curly Tales


कामिया जानी प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल Curly Tales के संस्थापक और चीफ एडिटर है। जहाँ पर वे हमेशा अपना ट्रेवल एक्सपीरियंस और जाने माने हस्तियों के साथ इंटरव्यू शेयर करती है।


कामिया इसके अलावा एक जानी मानी न्यूज एंकर और एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर है। कामिया ET NOW, Bloomberg TV और CNBC TV18 के साथ भी एक टीवी एंकर के रूप में काम कर चुकी है।


कामिया इससे पहले 2006 से 2008 तक CNBC TV18 में काम कर चुकी है। इसके बाद Bloomberg TV में 2008 से 2010 तक काम कर चुकी है।


इनको 'ट्रेवल क्वीन' के नाम से भी जाना जाता है। ये अबतक 40 से भी ज्यादा देशों और 123 से भी अधिक शहरों में ट्रेवल कर चुकी है।


कामिया जानी का जीवन परिचय | Kamiya Jani Curly Tales Biography, Wiki, Age, Net Worth

Kamiya Jani Biography in hindi, kamiya jani curly tales
Kamiya Jani Biography

पूरा नाम- कामिया जानी

निकनेम- कामिया

जन्म- 25 मई 1988

जन्मस्थान- मुम्बई, महाराष्ट्र

उम्र/Age- 33 वर्ष

वजन/Weight- 58 किग्रा

प्रोफेशन- Youtuber, Social Media Influencer

फेमस फ़ॉर- Curly Tales

शौक- ट्रेवल करना, कुकिंग करना

नेट वर्थ- N/A

फेवरेट सेलेब्रिटीज़- काजोल और अमिताभ बच्चन

फेवरेट प्लेसेज- वियतनाम और मिस्र

जाति/Caste- जाट

धर्म/Religion- हिन्दू

राष्ट्रीयता- भारतीय


Kamiya Jani Family & Husband Name


पिता का नाम- मोहन जानी

माता का नाम- पूनम जानी

हस्बैंड नाम- समर

पुत्री का नाम- ज़ियाना


कामिया जानी की शिक्षा | Qualification


कामिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई पास के ही एक स्कूल से पूरी की है। इसके बाद इन्होंने RD National College से Bachelor Of Mass Media विषय से स्नातक की डिग्री हासिल की है।


कामिया स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद GJ Advani College से LLB की डिग्री हासिल की है।


Kamiya Jani Social Media Accounts


Instagram- kamiya_jani

Twitter- CurlyTalesIndia

Facebook- kamiyajani

Youtube- Curly Tales

Linkedin- Kamiya Jani

कामिया जानी (Curly Tales) का करियर | Kamiya Jani Success Story In Hindi


कामिया जानी का करियर 21 वर्ष के उम्र से शुरू हुआ और इसके बाद एक-एक करके सफलता की बुलंदियों को छूता गया। करियर शुरू करने के 3 साल बाद अर्थात 24 साल के उम्र में कामिया का शादी हो गया। शादी के तीन साल बाद 27 वर्ष की उम्र में इन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया।


कामिया अबतक 40 से भी ज्यादा देशों और 123 से भी अधिक शहरों की यात्रा कर चुकी है। इनके पिता को हमेशा से ही यात्रा करना काफी पसंद है। वे हमेशा अपने बच्चों के साथ घूमने जाते थे। मात्र 18 साल के उम्र तक ये भारत के कई स्थानों पर यात्रा कर चुकी थी।


19 साल की उम्र में पहली बार अंतराष्ट्रीय यात्रा करना शुरू किया। पहली अंतराष्ट्रीय यात्रा में कामिया स्विट्जरलैंड, मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड जैसे खूबसूरत देशों की यात्रा की।


शादी के बाद जब जब इन्होंने ज़ियाना को जन्म दिया तो अपने काम से दूरी बना ली। जब इनकी बेटी 5 महीने की हो गयी तो वापस काम पर लौटने का मन बना लिया।


बिजनेस जर्नलिस्ट का काम 9 बजे से 3 बजे तक करने के बाद इनको एक और काम करने का आफर आया। इनको एक शो की शूटिंग, एंकरिंग और निर्माण करने का जिम्मा मिला। जिसमें ये काफी व्यस्त रहने लगी।


लगातार यात्रा की थकावट में इन्होंने अपने बेटी को शामिल नहीं करने का सोचा। जब उन्होंने इसकी राय अपने ससुराल वालों से ली तो सबने मिलकर कामिया को सपोर्ट किया और बेटी को संभालने का जिम्मा खुद लेकर इनको अपने काम पर ध्यान देने को कहा।


कामिया कहती है कि इनके जीवन में ससुराल वालों ने काफी सपोर्ट किया है। उन्होंने न सिर्फ मेरे हर फैसले का स्वागत किया है, बल्कि हर मुश्किल में मेरे साथ डंटे भी रहे हैं। कामिया अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरे ससुराल वाले लिए वरदान है।


Story Of Kamiya Jani Curly Tales Company Start


बेटी के 3 साल तक होने तक कामिया यहीं काम करती रही। 10 साल तक ये काम करने के बाद इनको लगा कि पूरा जीवन 9 से 5 तक जॉब में ही नहीं बिताना चाहिए। जिसके बाद इन्होंने अपना ये काम छोड़ दिया।


इन्होंने बताया है कि इनको परिवार वालों के तरफ से जॉब छोड़ने को लेकर किसी भी प्रकार का कोई आर्थिक दबाव नहीं था। जिससे मुझे जॉब छोड़ने में कोई दिक्कत नहीं हुई।


जॉब छोड़ने के बाद कामिया खुद का एक व्यक्तिगत vlog चैनल शुरू करने का फैसला किया। लेकिन किस तरह के vlog चैनल शुरू करना है इसको लेकर इनके मन में एक विचार आया।


इनको लगा कि आजकल लोग बाहर घूमना और खाना बहुत पसंद करते हैं। इसी को ध्यान में रखकर इन्होंने Curly Tales की स्थापना की। जहाँ लोगों को सुंदर और अच्छे जगहों पर घूमने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा किस जगह पर कौन से खाने वाले व्यंजन प्रसिद्ध है इसकी भी जानकारी इन्होंने अपने वेबसाइट curlytales.com के माध्यम से देती है।


आज इनका वेबसाइट भारत का नम्बर एक Vlog वेबसाइट बन चुका है। जहाँ लोग luxurious जगहो पर घूमने की जानकारी आसानी से ले पाते हैं।


Curly Tales की स्थापना में इनके परिवार ने बहुत साथ दिया। 2017 में इन्होंने पहली बार Curly Tales के नाम पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर अपनी पहचान बनाना शुरू कर दी।


आज इनके चैनल पर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों से लेकर खेल जगत के जाने माने सितारे अपना अनुभव शेयर करते हैं। इन्होंने एक से बड़े एक सुपस्टार का इंटरव्यू लिया है और लोगों के बीच अपना अनुभव शेयर करती है।


आपको कामिया जानी के बारे में जानकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइयेगा। साथ ही अगर आपको कामिया जानी की जीवनी पसन्द आयी हो तो इसे शेयर जरूर करें धन्यवाद।।

ये भी पढ़ें:

बचपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो का जीवन परिचय।

ओलंपिक पदक विजेता रवि कुमार दहिया का जीवन परिचय।

खान सर पटना वाले का जीवन परिचय।

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की असली सच्चाई।

Please do not enter any spam link in comment box