अभिनेता पुनीत राजकुमार का जीवन परिचय | Puneet Rajkumar Biography

अभिनेता पुनीत राजकुमार का जीवन परिचय | Puneet Rajkumar Biography

पुनीत राजकुमार का जीवन परिचय | Puneet Rajkumar Biography, Wikipedia, Age, Death Cause, Life Story In Hindi


दोस्तों, कोरोना महामारी के बाद लोगों में हार्ट अटैक की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। जब से कोरोना ने दस्तक दी है तब से देश के बड़े-बड़े कलाकारों ने दिल का दौरा पड़ने से इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं।


पिछले कुछ दिनों में इरफान खान, सिद्धार्थ मल्होत्रा, ऋषि कपूर इत्यादि ने दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु के शिकार हो चुके हैं। एक के बाद एक कई बड़े एक्टर इस साल दिल का दौरा पड़ने से दुनिया छोड़ चुके हैं।


अब एक कन्नड़ अभिनेता और साउथ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का भी 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। पुनीत के निधन से पूरा फ़िल्म जगत शोक में डूबा हुआ है। इनके निधन पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शोक जताया है।


लेकिन क्या आप जानते हैं कि साउथ के सुपरस्टार अभिनेता पुनीत राजकुमार कौन है? अगर आप भी इनके जीवन से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो Puneet Rajkumar Biography In Hindi को जरूर पढिये।


पुनीत राजकुमार कौन है (Who Is Puneet Rajkumar In Hindi)


पुनीत राजकुमार दक्षिण भारत के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक थे। ये एक्टर होने के साथ-साथ एक सफल सिंगर और प्रोड्यूसर भी है। इन्होंने अब तक 29 फिल्मों में काम किया है। ये साउथ के सुपरस्टार आर राजकुमार के बेटे और केएफआई के प्रमुख स्टार शिवराज कुमार  हैं। जिनका 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से बैंगलोर के एक अस्पताल में 46 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।


इनके निधन की खबर सुनते ही पूरा फ़िल्म जगत सदमे है। हर कोई इनके परिवार के लिए सम्वेदना व्यक्त कर रहा है।


Puneet Rajkumar Bio, Wiki, Age, Religion, Death, Date Of Birth


पूरा नाम: पुनीत राजकुमार
निकनेम: पुनीत, अप्पू, पावर स्टार
जन्म/ Date Of Birth: 17 मार्च 1975
जन्मस्थान/ Birthplace: चेन्नई
उम्र/ Age: 46 वर्ष
मृत्यु/ Death: 29 अक्टूबर 2021, बैंगलुरू
धर्म/ Religion: हिन्दू
पहला फ़िल्म: वसंत गीता, 1980
अंतिम फ़िल्म: राजकुमार, 2017
प्रोफेशन/ Profession: अभिनेता, सिंगर, प्रोड्यूसर
फ़िल्म इंडस्ट्री: कन्नड़ फ़िल्म
राष्ट्रीयता: भारतीय


Also Read: RRR Film Teaser Review In Hindi.


पुनीत राजकुमार का परिवार (Puneet Rajkumar Family)


पिता का नाम: आर राजकुमार

माता का नाम: पर्वतम्मा राजकुमार

वाइफ का नाम: अश्विनी रेवनाथ

बच्चे: द्रिथि और वन्धिता


पुनीत राजकुमार का करियर (Puneet Rajkumar Success Story In Hindi)


दोस्तों, पुनीत राजकुमार बतौर एक्टर एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में केवल 5 साल के उम्र में अपना करियर शुरू किया था। 1980 में इन्होंने पहली बार टेलीविजन की दुनिया में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 'वसंत गीता' से की थी।


इसके बाद 1981 में 'भाग्यवन्त' फिर 1982 में Chalisuva, 1983 में Eradu Nakshatragalu और फिर 1985 में Bettada Hoovu एक के बाद एक धमाकेदार फिल्में देकर इन्होंने बचपन मे ही सबको अपने एक्टिंग का दीवाना बना लिया।


Bettada Hoovu में रामु के किरदार के लिए तो इनको नेशनल फ़िल्म अवार्ड फ़ॉर बेस्ट चाइल्ड का अवार्ड भी दिया गया। इनको शानदार अभिनय के लिए कर्नाटक स्टेट बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का खिताब दिया गया।


इन्होंने अबतक 29 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। इनकी गिनती कन्नड़ फ़िल्म में सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में होती है। इनकी एक्शन फिल्मों को लोग काफी पसंद करते हैं।


इनकी बतौर अभिनेता के रूप में अंतिम फ़िल्म 2017 में आई राजकुमार थी। जिसमे इन्होंने सिद्धार्थ का बेहतरीन रोल अदा किया था।


इन्होंने सिंगिंग में भी अपना हाथ आजमाया। 2008 में आई वंशी फिल्म में जोते जोतेयली गाना तो उस साल की सबसे सुपरहिट गानो में से एक रही थी।


इन्होंने अपने पिता के इच्छानुसार बैंगलोर में एक होटल का निर्माण भी करवाया है। ये अपनी माता के साथ खुद को फिल्मों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी व्यस्त रहते हैं।


पुनीत राजकुमार की मृत्यु कैसे हुई (Puneet Rajkumar Death Cause In Hindi)


पुनीत को 29 अक्टूबर 2021 को जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उनको बैंगलोर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ कार्डियक अरेस्ट होने से इनका निधन हो गया।


इनके निधन के समाचार सुनकर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दुख प्रकट किया है और कहा है कि दुःख के इस घड़ी में मेरी संवेदनायें परिवार के साथ है।


दोस्तों आपको Puneet Rajkumar Biography In Hindi के बारे में जानकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइयेगा।

Please do not enter any spam link in comment box