Jai Bhim Review In Hindi | सच को कितना उजागर करती 'जय भीम'

Jai Bhim Review In Hindi | सच को कितना उजागर करती 'जय भीम'

Jai Bhim Movie Review, Release Date, Cast Name, Rating, Film Story In Hindi | जय भीम फ़िल्म का असली सच


हमारे देश में हमेशा से ही पिछड़े वर्गों के लोगों के साथ शोषण हुआ आता आया है। मतलब उन्हें शारीरिक रूप से हो या मानसिक रूप से हर तरह सताया गया है। हर समय उनको नीच दिखाने की हर कोशिश की गई है।


उन्हीं पिछड़ी जातियों के साथ हुए शोषण के आवाज को इस फ़िल्म में बेहद ही बारीकियों से उठाया गया है। इस फ़िल्म का नाम है- Jai Bhim (जय भीम)


Jai Bhim फ़िल्म की स्टोरी क्या है, इसमें किस मुद्दे को सही तरह से दिखाया गया है, किस मुद्दे को दबाने की कोशिश की गई है, फ़िल्म में क्या कमिया है, क्या आपको फ़िल्म के सामने बैठकर अपना कीमती समय बर्बाद करना चाहिए? इन सभी बातों की जानकारी के लिए Jai Bhim Movie Review In Hindi को पूरी विस्तार से जरूर पढ़िए।


Jai Bhim Film Story In Hindi


फ़िल्म की स्टोरी इतनी इमोशनZल है कि कुछ देर के लिए आपको भी इमोशनल कर देगी। फ़िल्म में आपको 1995-96 में पुलिस का पिछड़ी जातियों के साथ हुए अत्याचार आपका रोंगटे खड़े कर देंगे।


आप कितने भी पत्थर दिल इंसान है जस सीन को देखने के बाद आप दिल जरूर पसीज जाएगा।


फ़िल्म की पूरी कहानी केवल पिछड़े जातियों के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। वर्ष 1995-96 की यादें को तरोताजा करने में ये फ़िल्म काफी हद तक सफल रही है। इन्हीं सब 2 और छोटे तबके के बीच हो रहे शोषण से तंग आकर एक बच्चा इंसाफ की लड़ाई के लिए खड़ा होता है।


उस बच्चे को पिछड़े वर्गों के लिए लड़ाई लड़ने के लिए काफी कीमत चुकानी पड़ती है। उसे भी काफी प्रताड़ित किया जाता है। यहाँ तक उसे झूठे मुकदमे में भी फंसाने की हर कोशिश की जाती है।


अंत में ये लड़का (सूर्यकुमार) किस तरह अपने इंसाफ की लड़ाई में विजय पाता है ये आपको फ़िल्म देखने के बाद जरूर पता चल जाएगा। अगर अभी सब बता दिया तो आपके लिए मजा किरकिरा हो जाएगा। ये ऐसी फिल्म है जिसे एक बार तो जरूर देखना चाहिए।


Jai Bhim Real Review In Hindi


फ़िल्म में सूर्यकुमार की एक्टिंग का कोई जवाब नहीं है। उनकी परफॉर्मेंस ने सबका दिल जीत लिया है। फ़िल्म की स्टोरी प्रशंसा करने योग्य है। इन फ़िल्म को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी भाषा में एक ही साथ रिलीज किया गया है।


फ़िल्म का स्क्रीनप्ले काफी बेहतरीन है। ये फ़िल्म की जान है। हर एक सीन के बाद अगले सिन को इस तरह से दर्शाया गया है कि आपको फ़िल्म बोर होने नहीं देती है।


आज के इस आधुनिक युग में इस तथ के सामाजिक मुद्दों से जुड़े फ़िल्म को बनाना काफी काबिलेतारीफ है।


फ़िल्म के डायरेक्शन को भी बिना तारीफ किए नहीं जा सकते हैं। इन्होंने भी अपना काम काफी बेहतरीन ढंग से किया है। हर एक सीन को किस तरह से दिखाना है, उसे कितना लम्बा रखना है। हर एक दृश्य के पीछे इन्होंने काफी मेहनत किया है।


2 घंटे 44 मिनट के इस फ़िल्म को इतनी बेहतरीन बनाने की कोशिश की गई है कि आप फ़िल्म का कोई भी दृश्य मिस नहीं करना चाहेंगे। फ़िल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए जितना तारीफ किया जाए कम है।


कोई भी जाति बड़ी या छोटि नहीं होती। हर कोई एक समान है। इस बात को फ़िल्म पर्दे पर दिखाने में बिल्कुल सफल रही है।


अगर इस फ़िल्म में कोई कमी है तो उसका क्लाइमेक्स। इस फ़िल्म का क्लाइमेक्स और भी बेहतरीन हो सकता था। लेकिन फिर भी ये फ़िल्म तारीफ के लायक है।


Jai Bhim (जय भीम) फ़िल्म को कहां देखें? (Jai Bhim Release Date)


दोस्तों अगर आप इस फ़िल्म को देखना चाहते हैं तो आप इसे Amazon Prime पर देख सकते हैं। इस फ़िल्म को ही 2 नवम्बर 2021 को ott प्लेटफॉर्म amazon prime पर रिलीज कर दिया गया है। ऐसे में अगर आप इस बेहतरीन मूवी को देखना चाहते हैं तो आपके लिए amazon prime सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।


Jai Bhim Cast Name In Hindi


प्रकाश राज,
सुरिया,
रंजिश विजयन,
लीजोमोल जोश,
राव रमेश,
के. मनिकन्दन
एम एस भास्कर
गुरु सोमसुंदरम


Jai Bhim मूवी रेटिंग


अगर 'जय भीम' फ़िल्म के रेटिंग के बारे में बात किया जाए तो इस फ़िल्म को 10 में से 9 रेटिंग दिया जाएगा।


दोस्तों, आपको Jai Bhim Film Review In Hindi कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर लिखियेगा। साथ ही आप ये फ़िल्म क्यों देखना चाहेंगे अपनी राय जरूर शेयर कीजियेगा।

ये भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप लाइव कैसे देखें?

Squid Game Review In Hindi.

Mysterious Facts In Hindi.

SBI Se Personal Loan Kaise Le?

Please do not enter any spam link in comment box