Asia Cup 2022 Live Kaise Dekhe | एशिया कप लाइव कैसे देखें फ्री में

Asia Cup 2022 Live Kaise Dekhe | Asia Cup Kaise Dekhe | एशिया कप का लाइव मैच कैसे देखें फ्री में

 

क्या आप जानना चाहते हैं कि Asia Cup 2022 Live kaise Dekhe, Mobile Par Asia Cup kaise Dekhe, Asia Cup Free Me Kaise Dekhe तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है। करीब 4 साल बाद एक बार फिर से क्रिकेट की दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में से एक Asia Cup 2022 का शुभारंभ 27 अगस्त से शुरू होगा। हर बार के तरह इस बार का एशिया कप काफी अलग होगा, क्योंकि इस बार टूर्नामेंट में 4 नहीं बल्कि 6 टीमें भाग ले रही है।

 

एशिया महाद्वीप की 6 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम जब एक-दूसरे से भिड़ेगी तो रोमांच अपने चरम सीमा पर होगा। खासकर एशिया कप में होने वाले सभी मैचों में भारत और पाकिस्तान के बीच खासकर जोरदार टक्कर होगा। दर्शक भारत-पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

 

इस बार के एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका में होने वाला था, लेकिन आर्थिक और राजनीतिक संकट के वजह से अब सभी मैच UAE में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। वर्तमान समय में एशिया में UAE एकमात्र ऐसा जगह है जहाँ पर बारिश होने का खतरा नहीं रहता है।

 

बारिश के वजह से दर्शकों के रोमांच में कमी नहीं रहे इसको ध्यान में रखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने टूर्नामेंट का सभी मैच यूएई में कराने का फैसला किया है।

लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दें कि आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए इस बार यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 पचास ओवरों का नहीं बल्कि टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होने वाले एशिया कप के लिए सभी दर्शक Live Match देखने के लिए बेताब हैं।

 

लेकिन बहुत सारे लोगों को पता नहीं है कि Asia Cup Live Kaise Dekhe? अगर आप भी यहीं जानना चाहते हैं तो आइए हम आपको इस पोस्ट में Asia Cup का Live Match देखने के लिए कई सारे तरीके बताए हैं। जिसके मदद से आप बिलकुल फ्री में Asia Cup देख सकते हैं।

 

Asia Cup Live Match Kaise Dekhe | एशिया कप 2022 लाइव कैसे देखें

 

27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलने वाले एशिया कप 2022 का Cricket Match का Live Streaming देखने के लिए आपको इंटरनेट पर कई सारे तरीके मिल जाएंगे। लेकिन उनमें बताए गए सभी तरीकों से मैच देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। लेकिन हम आपको इस पोस्ट में जितने भी तरीके बताए हैं उनके मदद से आप बिलकुल फ्री में Asia Cup 2022 Live Streaming देख सकते हैं।

 

तो आइए इन सभी तरीकों के बारे में एक-एक करके पूरी विस्तार से जानते हैं।

GB Sports tv 2.0

अगर आप कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट फ्री में देखना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे GB Sports tv 2.0 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फ्री में क्रिकेट मैच देखने के लिए आजकल ये app काफी पॉपुलर हो रहा है। इस app की सबसे बड़ी खासियत है कि आप किसी भी क्वालिटी में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। यह app बिल्कुल फ्री है। इस पर कोई भी मैच का Live Streaming देखने के लिए एक भी रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है।

हालांकि यह app आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा क्योंकि यह प्ले स्टोर के मानकों पर खरा नहीं उतरता है। इसलिए आप इसे गूगल पर सर्च करके या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

GB Sports tv

ये भी पढ़ें: एशिया कप किस चैनल पर आएगा?

Pikashow App

अगर आप फ्री में क्रिकेट मैच देखते होंगे तो इस app के बारे में जरूर जानते होंगे। शायद ही ऐसा कोई क्रिकेट प्रेमी होगा जो इसके बारे में नहीं जानता होगा। आज के समय मे pikashow app काफी लोकप्रिय बन चुका है। कोई भी स्पोर्ट्स इवेंट हो इस पर बिल्कुल फ्री में देखा जा सकता है। इसकी खासियत है कि आप अपनी पसंदीदा क्वालिटी और भाषा में कोई भी मैच देख सकते हैं।

ऐसे में अगर आप कोई ऐसे apps को ढूंढ रहे हैं जिस पर फ्री में Asia Cup 2022 का Live Streaming बिल्कुल फ्री में देखा जा सके तो यह app आपको काफी काम आ सकता है। हालांकि यह app गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इसलिए आप इसे इसके वेबसाइट से या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Pikashow

 

Disney+Hotstar

 

अगर आप भारत में रहते हैं तो आपके जानकारी के बता दें कि Asia Cup 2022 के सभी मैचों के Live Streaming करने का अधिकार Disney Hotstar के पास है। वैसे भी अगर आप क्रिकेट मैच देखने का शौक रखते होंगे तो इस app का जरूर सुने होंगे।

 

Live Cricket Match देखने के लिए सबसे पॉपुलर App में से एक Hotstar है। क्रिकेट मैच देखने के लिए इससे बेहतर शायद ही कोई App मिल सकता है। ऐसे में अगर आपके फोन में Hotstar App Download नहीं है तो अभी इसे Play Store से download कर एशिया कप 2022 के लाइव मैच का आनंद ले सकते हैं।

 

हालांकि आपको लगता होगा कि हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए अलग से इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा तो आपके जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2022 के लिए कोई भी अतिरिक्त पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। इस बार हॉटस्टार पर बिल्कुल मुफ्त में एशिया कप का लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

 

Jio TV

 

दोस्तों, अगर आप जिओ का सिम कार्ड यूज़ करते हैं तो आपके लिए Jio TV से बेहतर कोई दूसरा App नहीं मिलेगा। जिओ यूजर्स के लिए एशिया कप फ्री में Jio TV पर दिखाया जाएगा। ऐसे में अगर आप जिओ यूजर्स होते हुए भी एशिया कप देखने के लिए किसी दूसरे ऐप की तलाश कर रहे हैं तो आपको किसी दूसरे ऐप की कोई जरूरत नहीं है।

 

अगर आपके फ़ोन में JIO TV ऐप नहीं है तो अभी इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर एशिया कप का लाइव मैच बिल्कुल फ्री में देखें।

 

बस इसे Download करने के बाद आपको अपने जिओ नम्बर से लॉगिन हो जाना है। इसके बाद आपको एशिया कप 2022 के सभी मैच बिल्कुल फ्री में देखने को मिल जाएगा।

 

AirTel XStream

 

अगर आप एयरटेल का सिम कार्ड यूज़ करते होंगे तो इस app का नाम जरूर सुने होंगे। अगर इस app के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि जिस तरह जिओ यूजर्स के लिए Jio TV है ठीक उसी तरह एयरटेल यूजर्स के लिए Airtel XStream app को बनाया गया है।

 

यह App सिर्फ Airtel यूजर्स के लिए ही बनाया गया है। ऐसे में अगर आप एशिया कप 2022 का लाइव क्रिकेट मैच देखना चाहते हैं तो आपको किसी दूसरे app की कोई जरूरत नहीं है।

 

अगर आपके फ़ोन में अभी तक यह app install नहीं है तो अभी इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। इसके बाद अपना एयरटेल नम्बर डालकर लॉगिन करें। फिर पूरे एशिया कप के Cricket Match का Live Streaming देखने का मजा बिल्कुल फ्री में उठाएं।

 

एशिया कप 2022 में कौन-कौन सी टीम है

 

इस बार के एशिया कप में 4 नहीं बल्कि कुल 6 टीमें भाग ले रही है। इन टीमों के नाम इस प्रकार है:-

 

1. भारत
2. पाकिस्तान
3. श्रीलंका
4. बांग्लादेश
5. अफगानिस्तान
6. क्वालीफाइंग टीम

 

नोट: एशिया कप 2022 का क्वालीफ़ायर 4 टीमों के बीच होगा। जिसमें यूएई, हांगकांग, कुवैत और सिंगापुर शामिल है। इनमें से जो टीमें क्वालीफ़ायर जीतेगी वह एशिया कप की छठी टीम बनेगी।

 

एशिया कप विजेता (Winners) टीम लिस्ट

1984 से शुरू हुए एशिया कप को अब तक कुल 14 खेला जा चुका है। जिसमें श्रीलंका ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने कुल 14 सीजन में हिस्सा लिया है। बाकी भारत,पाकिस्तान, बांग्लादेश ने अब तक इस टूर्नामेंट में 13-13 बार हिस्सा ले चुके हैं। एशिया कप के सबसे सफल टीम अब तक भारत रहा है। जिसने अब तक 7 बार विजेता ट्रॉफी हासिल किया है। वही श्रीलंका 5 और पाकिस्तान 2 बार विजेता बना है।

पिछले दो बार से भारत ही एशिया कप का विजेता रहा है। ऐसे में इस बार भी भारत पर ट्रॉफी जितने का दबाव होगा। लेकिन उसे पाकिस्तान और श्रीलंका की कड़ी चुनौतियों को भी पार करना होगा। आइये अब तक किस टीम ने किस साल इस विजेता ट्रॉफी पर जीत हासिल की है इसका लिस्ट नीचे दी गयी है।

वर्षफॉर्मेटविजेता
2022टी20टीबीडी
2018वनडेभारत
2016टी20भारत
2014वनडेश्रीलंका
2012वनडेपाकिस्तान
2010वनडेभारत
2008वनडेश्रीलंका
2004वनडेश्रीलंका
2000वनडेपाकिस्तान
1997वनडेश्रीलंका
1995वनडेभारत
1991वनडेभारत
1988वनडेभारत
1986वनडेश्रीलंका
1984वनडेभारत

एशिया कप में भारतीय टीम का प्लेयर्स लिस्ट

इस बार के एशिया कप में भारतीय टीम को लेकर काफी विवाद हुए हैं। एक तरफ टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते बाहर हो गए हैं तो दूसरी तरफ मोहम्मद शमी को टीम में चुना ही नहीं गया है। मोहम्मद शमी को टीम में न शामिल कर आवेश खान को शामिल करने पर कई दिग्गजों ने इस फैसले पर काफी आलोचना किया था।

आइये जान लेते हैं कि इस के एशिया कप 2022 में भारतीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी को शामिल किया गया है?

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

ये भी पढ़ें: ● स्टेट बैंक से पर्सनल लोन कैसे लें?

घर बैठे एजुकेशन लोन कैसे लें?

खेल सम्बंधी सामान्य ज्ञान

श्रमिक कार्ड कैसे बनाये

दोस्तों, हमें पूरी उम्मीद है कि आपको Asia Cup 2022 Live Kaise Dekhe (एशिया कप लाइव कैसे देखें) से सम्बंधित हर जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी। एशिया कप से जुड़े हर जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे वेबसाइट से हमेशा जुड़े रहे। साथ ही अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें धन्यवाद।

FAQ

एशिया कप में भारत पाकिस्तान का मैच कब है?

एशिया कप में भारत पाकिस्तान का मैच 28 अगस्त को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

एशिया कप में कितने टीमें है?

एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और क्वालीफायर टीम है।

एशिया कप में सबसे अधिक किसने जीत हासिल की है?

एशिया कप में अब तक भारत ने सबसे अधियो 7 बार जीत हासिल किया है।

एशिया कप 2022 किस फॉर्मेट में खेला जाएगा?

एशिया कप 2022 टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

एशिया कप 2022 का आयोजन किस देश में होगा?

एशिया कप 2022 का मेजबानी यूएई करेगा। पहले इसकी मेजबानी श्रीलंका को दी गई थी। लेकिन वर्तमान समय में श्रीलंका में अभी आर्थिक और राजनीतिक संकट है। इसलिए इसके मेजबानी का फैसला यूएई में किया गया।

Disclaimer:- This article is only for educational purposes. We are not promoting any such kind of apps and we do not encourage to use piracy apps. I recommend everyone to watch ‘Asia cup 2022’ only legal ways like Hotstar App.

Share this article on

Leave a Comment