India vs Australia 2022 Live T20 Match Kis Channel Par Aayega

India vs Australia 2022 T20 Live Match Kis Channel Par Aayega | Ind vs Aus Kis Channel Par Aayega | इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया 2022 लाइव मैच किस चैनल पर आएगा फ्री में

 

हेलो दोस्तों! क्या आप जानते हैं कि India vs Australia T20 Live Kis Channel Par Aayega, इंडिया ऑस्ट्रेलिया का टी20 मैच किस चैनल पर आएगा? अगर नहीं तो कोई बात नहीं, आइये हम आपको पूरी विस्तार से बताते हैं कि फ्री में Ind vs Aus Live T20 Match Kis Channel Par Aayega?

 

Asia Cup 2022 में लचर प्रदर्शन करने के बाद T20 World Cup 2022 की तैयारियों को देखते हुए भारतीय टीम की सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में होगी। 20 सितंबर से 25 सितंबर तक चलने वाला तीन टी20 मैचों के यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

 

एक तरफ जहाँ दोनों ही टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपनी-अपनी तैयारियों को परखने का सबसे बड़ा मौका होगा। वहीं India vs Australia के बीच होने वाला 3 टी20 मैचों का यह सीरीज दोनों टीमों के लिए 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में भी काफी मदद करेगा।

 

T20 World Cup से पहले दोनों ही टीमों के लिए यह सबसे बड़ी सीरीज होगी। इसलिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी तीन टी20 मैचों का यह सीरीज जितने के लिए जी जान लगा देंगे। ऐसे में India vs Australia का यह T20 सिरीज काफी रोमांचक होने वाला है। इस सीरीज पर सभी क्रिकेट प्रेमी की नजर बनी रहेगी। लेकिन बहुत सारे लोगों को सही जानकारी नहीं है कि India vs Australia Live Kis Channel Par Aayega?

 

अगर आपको नहीं पता है कि India Australia Ka Match Kis Channel Par Aayega तो कोई बात नहीं। हम इस पोस्ट में आपको पूरी विस्तार से जानेंगे कि बिल्कुल फ्री में India vs Australia का Live Match किस Channel पर आएगा?

 

India vs Australia 2022 Match Kis Channel Par Aayega | इंडिया ऑस्ट्रेलिया का टी20 मैच किस चैनल पर आएगा

 

दोस्तों, अगर आपको क्रिकेट देखना पसंद है तो आप इंडिया का एक भी मैच देखना भूलते नहीं होंगे। खासकर जब इंडिया टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से हो। टी20 में दोनों ही टीमें काफी समय बाद एक-दूसरे से आपस में भीड़ रही है। ऐसे में बहुत सारे लोग इंटरनेट पर सर्च कर रहे है की India Australia ka Match Kis Channel Par Aayega – इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया लाइव स्ट्रीमिंग किस चैनल पर मैच देख सकते है?

 

आपको जानकारी के लिए बता दे की इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन टी20 मैचों का सीरीज खेला जाएगा। पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। जबकि दूसरा और तीसरा टी20 क्रमशः 23 और 25 सितंबर को होगा।

 

अपनी सरजमीं पर खेल रही भारतीय टीम के लिए अपने दर्शकों के सामने सीरीज जितने का मनोवैज्ञानिक दबाव भी होगा। अगर आप मैदान में जाकर India vs Australia का Live Streaming तो नहीं देख सकते हैं तो आप इन मैचों का लाइव टेलीकास्ट अपने टीवी चैनल पर बिल्कुल मुफ्त में देख सकते है।

 

Ind vs Aus T20 Match Kis Channel Par Aayega

 

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सभी तीन टी20 मैचों के सीरीज के सभी मुकाबलों का लाइव प्रसारण Star Sports Network पर किया जाएगा। अर्थात अगर आपके पास रिचार्ज वाला सेटअप बॉक्स है तो आप star sports 1, star sports 1 hindi, star sports 2 इत्यादि इनमें से किसी भी चैनल पर जाकर मैच का आनंद ले सकते हैं।

 

वहीं अगर आपके पास फ्री वाला डिश टीवी है तो आपको अपने टीवी चैनल के DD Sports पर चले जाना है। DD स्पोर्ट्स पर इंडिया के सभी अंतराष्ट्रीय मैचों का Live Telecast बिल्कुल मुफ्त में होता है। DD Sports पर आप बिलकुल फ्री में इंडिया ऑस्ट्रेलिया का सभी मैच देख सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें:● टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखें?

फ्री में टी20 वर्ल्ड कप देखने वाला ऐप

लीजेंड्स लीग क्रिकेट लाइव कैसे देखें

 

India vs Australia Live Streaming TV Channel List

 

जैसा कि आप जानते हैं कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का कोई भी मैच बहुत रोमांचक और कांटे के टक्कर का होता है। ऐसे में भारत के अलावा दूसरे देशों के लोग भी इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच देखना पसंद करते हैं। इसलिए आइये जानते हैं कि भारत के अलावा दूसरे देशों में किस चैनल पर इस सीरीज का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

भारतStar Sports, DD Sports
ऑस्ट्रेलियाFox Sports, Channel 7
इंग्लैंडSky Sports Cricket
साउथ अफ्रीकाSuper Sport
न्यूजीलैंडSky Sports NZ
कनाडाATN Cricket Plus, CBN
अमेरिकाWillow TV
कैरेबियनFlow Sports

मोबाइल या Computer पर इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच कैसे देखें?

 

जैसा कि आपको पता होगा कि India vs Australia के बीच हो रहे तीन टी20 मैचों के सीरीज का सभी मैच दिखाने का राइट्स Star sports के पास है। ऐसे में अगर आप Mobile पर इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का सभी टी20 मैच देखना चाहते हैं तो आपको अपने फ़ोन में Hotstar download करके मैच देख सकते हैं।

 

वहीं अगर आपके पास पास डेस्कटॉप है और आप उसी पर इंडिया के मैच का आनंद उठाना चाहते हैं तो आपको hotstar.com वेबसाइट पर चले जाना है। डेस्कटॉप यूजर्स इस वेबसाइट के माध्यम से फ्री में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

लेकिन आप तो जानते ही है कि Hotstar पर कोई मैच देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इसलिए अगर आप बिल्कुल फ्री में India vs Australia का मैच देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया का मैच कैसे देखें फ्री में

 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया टी20 सीरीज 2022 का Schedule

 

मैचतारीखस्थानसमय
पहला टी2020 सितंबरपंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली7:30 PM
दूसरा टी2023 सितंबरविदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन, नागपुर7:30 PM
तीसरा टी2025 सितंबरराजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद7:30 PM

ये भी पढ़ें:- टी20 वर्ल्ड कप किस चैनल पर आएगा?

Hotstar पर टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखें?

 

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको पूरी विस्तार से जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी कि India vs Australia 2022 Live Kis Channel Par Aayega – इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच किस चैनल पर आएगा? फिर भी अगर आपको इससे सम्बंधित और कोई सवाल हो तो कमेंट करके जरूर पूछें। साथ ही अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए हो तो इसे शेयर जरूर करें धन्यवाद।

 

FAQ About India vs Australia 2022 Kis Channel Par Aayega

 

इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच किस चैनल पर आएगा?

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच star sports और DD Sports पर आएगा।

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया का टी20 मैच कहाँ खेला जाएगा?

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया का टी20 मैच भारत में ही मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेला जाएगा।

इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच कितने बजे से शुरू होगा?

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच कब है 2022?

इंडिया ऑस्ट्रेलिया का मैच 20 सितंबर को पहला टी20 मैच है। दूसरा और तीसरा टी20 मैच क्रमशः 23 और 24 सितंबर को होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्क्वाड

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा।

Share this article on

Leave a Comment