Jio TV पर फ्री में T20 वर्ल्ड कप लाइव कैसे देखें

Jio TV Par T20 World Cup Kaise Dekhe | T20 World Cup Jio TV Par Kaise Dekhe | जिओ टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप कैसे देखें

 

दोस्तों, क्या आप Jio का सिम कार्ड use करते हैं और जानना चाहते हैं कि Jio TV Par T20 World Live Match Kaise Dekhe, जियो टीवी पर फ्री में टी20 वर्ल्ड कप कैसे देखें? तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है।

 

इस पोस्ट में हम पूरी विस्तार से जानने वाले हैं कि Jio TV पर T20 World Cup लाइव कैसे देखें? अगर जिओ यूजर्स फ्री में टी20 वर्ल्ड कप देखना चाहें तो कैसे देख सकते हैं? इन सभी बातों की जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

 

Jio TV Par T20 World Cup Kaise Dekhe | जिओ टीवी में टी20 वर्ल्ड कप लाइव कैसे देखें

 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सीजन की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा आयोजन T20 World Cup में फाइनल मैच सहित कुल 45 मैच खेले जायेंगे।

 

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के मैच सहित दुनिया के टॉप 16 टीमें भाग लेंगी। जिसमें टॉप की 12 टीमें ग्रुप 12 का मुकाबला खेलेगी। 12 टीमों में से 8 टीमों का चयन पहले ही आईसीसी रैंकिंग के आधार पर हो चुका है। बाकी बचे चार टीमों का चयन ग्रुप स्टेज के मैच में हो जायेगा। ऐसे में इस बार टी20 विश्व कप काफी रोमांचक होने वाला है।

 

अगर आप क्रिकेट देखना पसंद करते होंगे तो जाहिर सी बात है कि आप इसका Live Streaming देखे बगैर रह नहीं सकते हैं। इस बार का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने के कारण अधिकांश लोग Online ही Live T20 World Cup देखने वाले हैं।

Free Me Jio TV Par Live Cricket Match Kaise Dekhe

 

टी20 वर्ल्ड कप लाइव मैच बिलकुल फ्री में देखने के वैसे तो कई तरीके हैं। जिनसे आप बिना कोई सब्सक्रिप्शन लिए वर्ल्ड कप देख सकते हैं। लेकिन अगर आप जिओ का सिम कार्ड यूज करते हैं तो क्या आपको पता है कि आप बिना हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन लिए बिना ही फ्री में T20 World Cup 2022 Live Match देख सकते हैं?

 

जैसा कि आपको पता होगा की 2022 तक आईसीसी के जीतने भी टूर्नामेंट होंगे उन सभी का Live Telecast का राइट्स Hotstar के पास है। लेकिन आप तो जानते ही हैं कि हॉटस्टार पर Live Cricket Match देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। जिसका खर्च 500 से लेकर 1000 रुपए तक होता है।

 

लेकिन आप जियो का सिम कार्ड use करते हैं तो आप आसानी से बिलकुल फ्री में या फिर बेहद ही कम पैसे में पूरे साल के लिए मैच देखने का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। लेकिन ये सब कैसे होगा आइए सभी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

 

ये भी पढ़ें:-• टी20 वर्ल्ड कप फ्री में कैसे देखें?

टी20 वर्ल्ड कप किस चैनल पर आएगा?

 

Jio TV App क्या है?

 

बहुत सारे लोगों को ये तक पता नहीं है कि Jio TV App क्या है? बहुत लोगों को लगता है कि इस पर सिर्फ आईपीएल ही देख सकते हैं। लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दें कि Jio TV एक एंटरटेनमेंट से रिलेटेड एप्लीकेशन है। जो जियो कंपनी के अंदर आता है।

 

इसलिए इस app को सिर्फ वहीं लोग यूज कर सकते हैं जिनके पास जियो का सिम कार्ड है। इस एप्लीकेशन पर आपको 400 से भी अधिक टीवी चैनल मिल जायेंगे। जिसपर आप टीवी सीरियल, मूवी, लाइव शो, क्रिकेट मैच इत्यादि देख सकते हैं। आज के समय में यह app बहुत ही लोकप्रिय हो चुका है। खासकर के जीतने लोग जियो का सिम यूज करते हैं उनमें से अधिकांश लोगों के पास यह app मिल जायेगा।

 

Jio TV App डाउनलोड कैसे करें

 

अगर आप जियो का सिम कार्ड यूज करते हैं, तो मैच देखने के लिए आपके फोन में Jio TV App का होना बेहद ही जरूरी है। इसलिए अगर आपने अभी तक इस app को डाउनलोड नहीं किया है तो प्ले स्टोर में जाकर इसे install कर सकते हैं।

 

इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाना है और सर्च बार में Jio TV टाइप करना है। इतना करते ही आपके सामने जियो टीवी app आ जायेगा। आप install के बटन पर क्लिक करके आसानी से Jio TV App Download कर सकते हैं।

 

जिओ टीवी चालू कैसे करें

 

बहुत सारे लोग जीयो टीवी ऐप को डाउनलोड तो कर लिया है लेकिन ये नहीं मालूम है कि इसे चालू कैसे करें? ऐसे में आपको इसे install करने के बाद जब आप इसे open करेंगे तो आपको Location और फोन कॉल को enable करने को कहेगा। जिसे आपको allow करके Next पर क्लिक करना है।

 

फिर आपको अपना जिओ नंबर डालना है। नंबर डालने के बाद Get OTP पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके जियो नम्बर पर एक ओटीपी आयेगा। ओटीपी डालकर submit पर क्लिक करना है। इतना करते ही जियो टीवी चालू हो जायेगा। अब आप अपनी मर्जी से जो करें बिलकुल फ्री में देख सकते हैं।

 

Free Mein Jio TV Par T20 World Cup Live Kaise Dekhen

 

जियो टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप लाइव मैच देखने के लिए आपको कुछ स्पेशल रिचार्ज के बारे में बताते हैं। इस स्पेशल रिचार्ज को करने पर आपको रेगुलर प्लान वैधता के अलावा फ्री डिज्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। लेकिन बहुत सारे लोगों को इस तरह के प्लान के बारे में पता नहीं होता है।

 

जिसके कारण वे पहले अपने मोबाइल फोन का रिचार्ज कराते हैं फिर अलग से Live Match देखने के लिए hotstar का subscription लेते हैं। लेकिन हम आपको Live Cricket Match देखने के लिए बेस्ट जियो रिचार्ज ऑफर के बारे में बता रहे हैं।

जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। लेकिन अगर आप किसी और तरीके से जानना चाहते हैं कि बिलकुल फ्री में टी20 वर्ल्ड कप कैसे देखें तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।
Hotstar पर फ्री में टी20 वर्ल्ड कप कैसे देखें?

फ्री में टी20 वर्ल्ड कप देखने वाला app

 

जिओ यूजर्स के लिए सबसे सस्ता hotstar vip रिचार्ज ऑफर

प्लानडाटावैधताफ्री हॉटस्टार की वैधता
₹333अनलिमिटेड कॉल + 1.5 GB/Day28 दिन3 महीना
₹419अनलिमिटेड कॉल + 3 GB/Day28 दिन 3 महीना
₹499अनलिमिटेड कॉल + 2 GB/Day28 दिन1 साल
₹583अनलिमिटेड कॉल + 1.5 GB/Day56 दिन3 महीना
₹659अनलिमिटेड कॉल + 1.5 GB/Day56 दिन1 साल
₹783अनलिमिटेड कॉल + 1.5 GB/Day84 दिन3 महीना
₹799अनलिमिटेड कॉल + 2 GB/Day56 दिन1 साल
₹1066अनलिमिटेड कॉल + 2 GB/Day + 5 GB84 दिन1 साल

इन रिचार्ज प्लान में से आप किसी का भी रिचार्ज करके Live T20 World Cup Match का आनंद उठा सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप विनर्स लिस्ट

सालविजेता
2007इंडिया
2009पाकिस्तान
2010इंग्लैंड
2012वेस्टइंडीज
2014श्रीलंका
2016वेस्टइंडीज
2021ऑस्ट्रेलिया
2022

 

Summary – Jio TV पर वर्ल्ड कप कैसे देखें

 

इस पोस्ट के माध्यम से हमने Jio TV Par T20 World Cup Live Kaise Dekhe, जियो टीवी पर लाइव क्रिकेट कैसे देखें, जियो हॉटस्टार रिचार्ज प्लान इत्यादि के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी प्राप्त किए। लेकिन फिर भी अगर आपके पास जियो टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 लाइव देखने से संबंधित कोई सवाल हो तो कमेंट करके जरूर पूछ सकते हैं।

FAQ About Free Me Jio TV Par T20 World Cup Kaise Dekhe

क्या जिओ टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप आएगा?

जिओ टीवी पर टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों का लाइव स्ट्रीमिंग होगा। इसलिए जिओ टीवी पर फ्री में वर्ल्ड कप देखने के लिए इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

टी20 वर्ल्ड कप मैच कितने बजे चालू होगा?

जैसा कि आपको पता है कि इस बार का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया मे हो रहा है। इसलिए भारतीय समयानुसार हम 1:30 बजे से इंडिया का मैच देख सकते हैं।

क्रिकेट देखने के लिए जिओ टीवी का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान क्या है?

जिओ टीवी पर क्रिकेट देखने के लिए सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान के बारे में इस पोस्ट में पूरी जानकारी दी गई है। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

जिओ फोन में टी20 वर्ल्ड कप कैसे देखें?

जिओ फोन में पहले लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं लेकिन नए अपडेट के बाद अब इस पर टी20 वर्ल्ड कप नहीं दिखाया जायेगा। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप देखने के लिए आप किसी दूसरे फोन का उपयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 वर्ल्ड कप किस ऐप पर आएगा?

प्रो कबड्डी लीग लाइव कैसे देखें?

प्रो कबड्डी किस चैनल पर आएगा?

Pro Kabaddi League 2022 का शेड्यूल

Share this article on

Leave a Comment