About us

नमस्कार दोस्तों!


        इस वेबसाइट www.hindimode.com में आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम सूरज कुमार सिंह है। मैं बिहार के एक छोटे से शहर का रहने वाला हूँ। मुझे बचपन से ही पढ़ने और लिखने का बहुत शौक था।

मुझे हमेशा लोगों से कुछ नया सीखने और सिखाने का प्रयास करता रहता हूँ। इसी सीखने और सिखाने की यात्रा में मुझे कई लोगों के समस्याओं का पता चला। मुझे लगा कि मेरे मेरे पास जब इतने लोगों को कुछ नया जानने के बारे में समस्या हो रही है तो न जाने और भी कई ऐसे लोग होंगे जिनको परेशानी होती होगी।

इसी को ध्यान में रखकर मैंने लोगों का हेल्प करना शुरू किया। पर मैं अपने काम से खुश नहीं था, क्योंकि इससे मैं चंद लोगों का ही हेल्प कर पा रहा था। इसलिए मुझे कोई ऐसे प्लेटफॉर्म की जरूरत थी जिससे मैं अधिक-से-अधिक लोगों का हेल्प कर सकूं।

इसके लिए मुझे लगा कि ब्लॉगिंग करके लोगों को तक नई-नई जानकारी आसानी से पहुँचाई जा सकती है। मैं ब्लॉगिंग के जरिये लोगों तक अपनी जानकारी साझा करने का फैसला इसलिए किया क्योंकि आज लोगों के पास आसानी से इंटरनेट सेवा उपलब्ध है। वे किसी भी जानकारी को इंटरनेट के माध्यम से सर्च करते हैं। इसलिए मुझे लगा कि ब्लॉगिंग सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

इसी सोच के साथ www.hindimode.com को शुरू किया, ताकि लोगों को इस digital दुनिया में नई जानकारी प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं हो। इस ब्लॉग में health, career, lifestyle, politics, technology, pradhanmantri yojana, education, naukri,Hindi Story, Hindi Biography & Make money online, finance आदि के बारे में आपलोगों को कोई भी जानकारी करना प्राप्त करना हो तो आपको यहाँ हर प्रकार की जानकारी देने की पूरी कोशिश की जाएगी।
          
  दोस्तों इस दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज है जो हम सबको जरुरत तो रहता है पर हमको सही समय पर उसका जानकारी नहीं होने के वजह से हम कूछ कर नहीं पाते। हमारे इस वेबसाइट का यही मकसद है लोगों को ऐसी जानकारी उपलब्ध कराना,ताकि आप भी पीछे नहीं रह जाये।

इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खास बात ये है कि आपको यहाँ जितनी भी जानकारी मिलेगी पूरी रिसर्च के साथ मिलेगी। इसलिए अगर आपको किसी चीज की जानकारी प्राप्त करनी हो तो कहीं और जगह जाने के बजाय होकर इस वेबसाइट पर आए। आपकी हर समस्याओं का समाधान करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

साथ ही अगर आपको कोई और सवाल की जानकारी प्राप्त करना हो तो आप कमेंट करके भी पूछ सकते हैं। आपकी सहायता करना हमारी प्राथमिकता होगी
           
हम पूरी उम्मीद के साथ आशा करते हैं कि जितनी भी जानकारी, सुझाव होंगे जो आपको जरूरत होगी सब देने की कोशिश करूंगा। आप इस वेबसाइट से बस जुड़े रहिये और आप अपना प्यार देते रहिये।
धन्यवाद।

नई टिप्‍पणियों की अनुमति नहीं है.