RRR Film Teaser Review In Hindi | RRR फ़िल्म का असली सच

RRR Movie Teaser Review & Story In Hindi, Release Date, Cast Name

 

आप सोच रहे होंगे कि बॉलीवुड धीरे-धीरे अपनी चमक और पहचान खो रहा है। धीरे-धीरे लोगों के बीच इसका जो पकड़ और फैन फॉलोइंग था सब खत्म हो रहा है। इन सबका वजह है लोगों के बीच साउथ की फिल्मों का बढ़ता जबरदस्त प्यार।

 

जब से प्रभास की बाहुबली फ़िल्म रिलीज हुआ तब से तो साउथ की फिल्मों का धूम इस देश में तो और तेजी से बढ़ता जा रहा है। बाहुबली फ़िल्म के दोनों भाग को तो हम सबने देखा ही होगा। जिसने भी इस फ़िल्म को देखा उसका दीवाना हो गया। फ़िल्म के सुपरहिट साबित होने का सारा क्रेडिट केवल प्रभास ही ले गए।

 

 

लेकिन बाहुबली फ़िल्म के हिट होने का जो असली क्रेडिट जिसको देना चाहिए उसको नहीं मिला। फ़िल्म में भले ही प्रभास ने काफी बेहतरीन एक्टिंग किया लेकिन उसको कराने का पूरा श्रेय फ़िल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली को जाता है। इन्होंने ही अपने डायरेक्शन में। इस फ़िल्म को इतना अद्भुत बनाया था।

 

फ़िल्म के किस किरदार को कैसे रोल कराया जाएगा इन सबके पीछे का मास्टरमाइंड राजामौली साहब ही थे। इनके डायरेक्शन की चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है।

 

एक बार फिर से वहीं होने वाला है। जब इनके डायरेक्शन के अंदर एक और बन रही फिल्म भारतीय सिनेमा के सारे रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी कर रही है। आप समझ गए होंगे कि हम किस फ़िल्म की बात कर रहे हैं।

 

इस धाकड़ फ़िल्म का नाम RRR है। जिसका Teaser आज रिलीज किया गया है। 45 सेकंड के RRR Teaser को देखने के बाद कहा जा सकता है कि राजामौली साहब के डायरेक्शन में बनी फिल्म बाहुबली तो सिर्फ एक ट्रेलर था। पूरी पिक्चर तो अभी बाकी है।

 

इस फ़िल्म का असली सच क्या है आइये RRR Teaser Review In Hindi के माध्यम से पूरी विस्तार से जानते हैं।

 

RRR Teaser Honest Review In Hindi

 

Rrr movie teaser review in hindi, rrr movie download
RRR Movie: image source RRR movie twitter

इस फ़िल्म का Teaser को देखते हुए कहा जा सकता है कि राजामौली साहब ने फ़िल्म के एक-एक सीन को शानदार ढंग से सूट करने के लिए और उसमें जान डालने के लिए जान झोक दी है।

 

फ़िल्म के हर एक सीन को इतने बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है जिसकी आप सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं। आपको कहीं पर भी ये कहने को मौका नहीं मिलेगा कि इस सीन में कोई कमी रह गयी है।

 

फ़िल्म के अंदर का पॉवरफुल बैकग्राउंड म्यूजिक तो फ़िल्म के टीजर को अगले लेवल तक लेकर चला गया है। आप इसके म्यूजिक की प्रशंसा किये बगैर रह नहीं सकते हैं।

 

आप एक बार कल्पना कर के देखिये कि अभी तो आप Teaser को अपने मोबाइल फोन में देख रहे होंगे लेकिन जब ये फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो कितना धूम मचाएगा।

 

RRR Teaser को जब आपने देखा होगा तो एक चीज जरूर गौर किये होंगे कि टीजर में कहीं भी कोई बेकार की डायलॉग बाजी नहीं की गई है। लेकिन फ़िल्म के टीजर को देखने पर ऐसा लगता है कि सब डायलॉग बोल दिया गया हो।

 

इसे देखने के बाद दर्शक ये जरूर जान गए होंगे कि किसी सिन को हिट बनाने के लिए शब्दों की कोई जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा आपने एक चीज और गौर किया होगा कि इसमें भाषा का उतना महत्व नहीं है। मतलब साफ है कि अगर आपका कंटेंट सही है तो फिर भाषा का कोई महत्व नहीं रह जाता है।

 

 

फ़िल्म में सबसे ज्यादा उत्साह जूनियर NTR के कैरेक्टर को देखने पर मिलता है। Teaser के अंत में जहाँ पर एक टाइगर को ब्रिटिश आर्मी के साथ फाइटिंग का सीन दिखाया होगा उसका डायरेक्ट कनेक्शन जूनियर NTR के साथ होगा।

 

फ़िल्म के Teaser को देखने के बाद एक बात तो तय है कि फ़िल्म की कहानी भले जी कुछ भी हो। यहां तक कि फ़िल्म के दो लिड एक्टर रियल लाइफ फाइटर से प्रेरित है। इसलिए लड़ाई तो वहीं पुरानी होगी।

 

जिसमें ब्रिटिश आर्मी के साथ जबरदस्त फाइट को दिखाया जाएगा। जिसमें रामचरण और NTR दोनों अपने जवानों को इस तरह से संभालते हुए नजर आने वाले हैं जैसे आग और पानी।

 

Best Part Of RRR Film Teaser In Hindi

 

फ़िल्म में रामचरन और NTR की जोड़ी ने तो कमाल का काम किया है। इन दोनों के द्वारा फ़िल्म में हर एक सीन को फिल्माने के लिए इतना बेहतरीन प्रयास किया गया है कि एक छोटी फ़िल्म भी ब्लॉकबस्टर बन सकती है।

 

फ़िल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट का रोल भी मूवी में जान डालने का काम करती है। टीजर में इन दोनों ने भी अपने अभिनय का जबरदस्त कौशल दिखाया है।

 

Teaser की सिनेमाटोग्राफी तो टॉप लेवल की है। इसके सिनेमाटोग्राफी को देखते हुए ऐसा लगता है कि हॉलीवुड फिल्म का कोई धाकड़ सिन दिख रहा है। 45 सेकंड के इस टीजर को एक बार देखने से तो मन नहीं भरेगा ये तो तय है।

 

फ़िल्म में 1920 के कहानी को इस तरह पर्दे पर दिखाना इतना आसान नहीं होता है। उसके बाद ब्रिटिश कल्चर को फ़िल्म में बहुत ही बारीकी से शामिल करना काफी प्रशंसा के योग्य है।

 

आप एक बार टीजर देखकर जरूर कमेंट बॉक्स में बताइयेगा कि ये 45 सेकंड का टीजर थोड़ा कम नहीं लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि 10 सेकंड का कुछ देख लिया है। मतलब कि इसे हर बार देखने का जी करेगा।

 

वैसे तो RRR जैसी फ़िल्म को दो अलग-अलग इंडस्ट्री से एक्टर के साथ काम करने के बारे में सोचना ही बड़ी बात है। इतना ही नहीं हर एक सीन के लिए अलग-अलग भाषा के लिए अलग-अलग म्यूजिक कंपोज करना वाकई लाजवाब है।

 

एक बात और हैं कि RRR और गंगूबाई को जब एक ही साथ सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा तो इसमें कौन सी फ़िल्म बाजी मारती है ये देखने वाली बात होगी। क्या बॉलीवुड की गंगूबाई साउथ के इस मेगास्टार फ़िल्म RRR के सामने टिक पाएगी कमेंट बॉक्स में लिखना न भूलियेगा।

 

RRR Film Release Date

 

दोस्तों दर्शकों का बहुप्रतीक्षित फ़िल्म RRR   कोसिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। तो अभी से ही दिल थाम कर इस फ़िल्म का इंतजार करना होगा।

 

RRR Film Cast Name

 
NTR,
Ram Charan,
Ajay Devgan,
Alia Bhatt
 

RRR Film Budget, Director, Language

 
डायरेक्टर: एसएस राजामौली
बजट: 400 करोड़
भाषा: तेलुगु

Share this article on

Leave a Comment