Today IPL Match Preview & Predictions in Hindi | आईपीएल में आज का मैच कौन जीतेगा

Today’s IPL Match Preview & Predictions in Hindi – आज का मैच कौन जितेगा आईपीएल में सटीक भविष्यवाणी 2022

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 21वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस आईपीएल सीजन में एक तरफ जहां लखनऊ सुपरजाइंट्स का इस आईपीएल सीजन में प्रदर्शन ठीक रहा है तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम अब तक इस आईपीएल में बेहद ही खराब रहा है और टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

 

जहाँ आईपीएल के इस सीजन की सबसे मुंबई इंडियंस को इस सीजन में अभी भी पहले मैच जितने का इंतजार है तो दूसरी तरफ आईपीएल में 4 जीत और 3 हार के साथ उतरने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स इस मैच को जरूर जितना चाहेगी। LSG vs MI का यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच को हर हाल में जितना चाहेगी। पॉइंट टेबल में अगर ऊपर आना है तो Mi के खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत होगी। वहीं अगर LSG टीम के बारे में बात किया जाए तो अभी तक इनका आईपीएल में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। हालांकि पिछला मैच लखनऊ की टीम हार चुकी है। इसलिए दोनों ही टीमों के लय में आने के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

लेकिन आइये हम जानते हैं कि इस मैच में पिच का मिजाज किस तरह का होने वाला है, दोनों मैचों में कौन सी टीम का पलड़ा भारी है और किस टीम की जीत हासिल करने की उम्मीद अधिक है।

ये भी पढ़ें:● आईपीएल फ्री में कैसे देखें?

आज के मैच का पिच रिपोर्ट

हॉटस्टार पर आईपीएल कैसे देखें

 

LSG vs MI IPL Match Preview in Hindi 2022 – आज के मैच की भविष्यवाणी 2022

Ipl match preview & predictions in hindi
IPl Match Preview & Predictions

जैसा कि आप जानते होंगे कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए आईपीएल के यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। एक तरफ जहाँ आईपीएल शुरू होने से पहले ही टीम के कई खिलाड़ी टीम से बाहर चले गए। कई सारे बड़े बदलाव के कारण इस आईपीएल में अब तक Mi का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है।

 

वहीं अगर लखनऊ सुपरजाइंट्स के बारे में बात किया जाए तो टीम इस समय बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस आईपीएल में अब तक किसी भी टीम ने गुजरात को हराने में नाकामयाब रही है। केएल राहुल की टीम ने अब तक इस आईपीएल में 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें 4 जीत और 3 हार के साथ 5वें स्थान पर बनी हुई है। दोनो ही टीमों के कप्तान किस तरह से इस मैच में अपने खिलाड़ियों से प्रदर्शन करवाते हैं ये देखने वाली बात होगी क्योंकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब सभी टीमों को अच्छी प्रदर्शन करनी होगी।

 

 

Today’s IPL Match Prediction in Hindi – आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा?

आज के मैच में मुंबई इंडियंस की टीम के इस आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है। लेकिन अगर मुंबई की टीम अच्छे तालमेल के साथ इस मैच को खेलती है तो रिजल्ट बदल भी सकता है। ऐसे में लखनऊ की टीम मुंबई को हल्के में लेने में भूल बिल्कुल नहीं करेगी। वहीं अगर LSG का टीम संयोजन अच्छा रहा और टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है तो आज के मैच में LSG का जितना तय है।

 

इसके अलावा जो भी टीम इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती है उसके जितने के चांसेस 80 प्रतिशत बढ़ जाती है। अर्थात अभी तक इस पिच पर जितने भी मैच हुए उनमें से जो भी टीम दूसरी इनिंग्स में बल्लेबाजी करती है 80 प्रतिशत मैच जीतती है। इसलिए इस पिच पर टॉस काफी अहम भूमिका निभा सकता है।

 

 कुल मिलाकर ये मैच एकतरफा नहीं होगा। इसलिए सभी क्रिकेट फैंस को आज के मैच में काफी मजा आने वाला है।

 

ये भी पढ़ें:● फ्री में आईपीएल देखने वाला apps

आईपीएल इतिहास के सभी रिकॉर्ड के बारे में पूरी जानकारी

थोप टीवी पर आईपीएल कैसे देखें?

 

Mi vs LSG Head to Head Match Result

लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में अब तक सिर्फ एक बार आमना सामना हुआ है जिसमें लखनऊ की टीम जीत दर्ज किया है। लेकिन कहा जाता है न कि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है इसलिए दोनों ही टीमें नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी और जीत दर्ज करना चाहेगी। इसलिए ये मुकाबला काफी कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

 

LSG vs MI Live Streaming Details

 

मैच का समय: शाम 3 बजकर 30 मिनट
टीवी चैनल: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क
लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी हॉटस्टार
स्टेडियम: वानखेड़े स्टेडियम

 

ये भी पढ़ें: आईपीएल मैच किस चैनल पर आ रहा है?

 

LSG vs MI Tata IPL 2022 Match Predictions in Hindi – आईपीएल में आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी 2022

LSG vs MI में जीत की बात किया जाए तो दोनों ही टीमों में लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम का पलड़ा भारी है। लेकिन अगर मुंबई इंडियंस की टीम टॉस जीतती है तो परिणाम बदल भी सकता है क्योंकि पिच पर ओस की भूमिका काफी होगी। लेकिन अगर लखनऊ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है उसके जितने के चांसेस शत प्रतिशत होगा। आईपीएल के इस मैच में कैसा होगा पिच का रिपोर्ट होगा इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए पोस्ट को जरूर पढ़ें।

आज के मैच का पिच रिपोर्ट

 

 

LSG vs MI Dream11 Team Prediction Today Match

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, डेनियल सैम्स, सूर्यकुमार यादव, केरोन पोलॉर्ड, देवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन, वासिल थंपी, मुरुगन अश्विन, तिलक वर्मा।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की संभावित टीम: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, आवेश खान, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, मार्क्स स्टोइनिस, दुष्मांथा चमीरा, रवि विश्नोई,क्रुणाल पांड्या।

 

तो दोस्तों ये था Today लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम मुंबई इंडियंस Today IPL Match Preview & Prediction in Hindi. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे शेयर न भूलें।

FAQ About Today Match Predictions in Hindi

आज का मैच किस टीम के बीच है?

मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स

आज का मैच किस स्टेडियम में खेला जाएगा?

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई।

आज का मैच कौन जीतेगा?

जो टीम टॉस जीतेगी।

Share this article on

Leave a Comment