Myntra CEO Nandita Sinha Biography, Wikipedia, Salary, Education

नंदिता सिन्हा का जीवन परिचय | Nandita Sinha (Flipcart) Biography, Age, Success Story In Hindi

 

फैशन और सौंदर्य जगत की सबसे मशहूर E-Commerce कम्पनियों में से एक Myntra ने 12 नवंबर 2021 को नंदिता सिन्हा को कम्पनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ, CEO) नियुक्त किया है।

 

नंदिता 1 जनवरी 2022 से अपना पदभार संभालेगी। बेहद कम उम्र में इतनी ऊंची पड़ हासिल करने के वजह से नंदिता आज हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। सब जानना चाहते हैं कि आखिर Myntra New CEO नंदिता सिन्हा कौन है, जिनको कम्पनी का सबसे बड़ा पड़ देने का निर्णय किया गया है।

 

अगर आप नंदिता सिन्हा की जीवनी के बारे में हर एक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ियेगा। आपको नंदिता सिन्हा के जीवन से जुड़े ऐसी जानकारी मिलेगी जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। तो आइये बिना देर किए Nandita Sinha Biography In Hindi के बारे में पूरी विस्तार से जानते हैं।

 

Myntra सीईओ नंदिता सिन्हा कौन है (Who Is Nandita Sinha In Hindi)

 

नंदिता सिन्हा वर्तमान में e-commerce की दिग्गज कम्पनी Flipcart में Customer Growth, Media & Engagement की वाईस प्रेसिडेंट है। फ्लिपकार्ट में 2013 से जुड़ने के बाद से ही नंदिता ने कम्पनी के कई बड़े पदों पर अपनी सेवायें दी है।

 

इन्होंने फ्लिपकार्ट की सबसे बड़े selling event में से एक Big Billion Days की सफलता में अहम भूमिका निभाई।

 

Myntra के वर्तमान सीईओ Amar Nagaram ने लगभग 3 साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। जिसके बाद Nandita Sinha को कम्पनी का सीईओ बनाया गया है। कम्पनी ने ये फैसला नंदिता के 15 साल से भी अधिक ई-कॉमर्स क्षेत्र में अनुभव और शानदार नेतृत्व को देखते हुए लिया गया है।

 

आपके जानकारी के लिए बता दें कि नंदिता ई-कॉमर्स क्षेत्र में ऐसी पहली महिला होगी जो कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का पदभार संभालेगी।

 

फ्लिपकार्ट में अपने 8 साल के कार्यकाल के दौरान नंदिता ने कई महत्वपूर्ण पदों पर काम करते हुए अपने सफल बिजनेस माइंड का परिचय दिया है। फ्लिपकार्ट में शामिल होने से पहले इन्होंने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड में भी काम कर चुकी है। इसके अलावा नंदिता ई-कॉमर्स साइट MyBabyCart.com की सह-संस्थापक भी रह चुकी है।

 

इनके नियुक्ति के बाद फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने अपने बयान में कहा कि “मुझे पूरा विश्वास है कि Myntra के कारोबार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में नंदिता अहम भूमिका निभाएगी।”

 

इतने बड़े पद पर नियुक्ति के बाद नंदिता ने बयान जारी करते हुए कहा कि “मैं अपने इस नई भूमिका को लेकर बहुत उत्साहित हूं। Myntra के बहुत ही प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करते हुए मुझे पूरी उम्मीद है कि myntra के फैशन को लोकतांत्रिक बनाने के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने में अपने जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाऊंगी।”

 

नंदिता सिन्हा फ्लिपकार्ट की शिक्षा (Nandita Sinha Flipkart Educational Qualification)

Nandita sinha biography, nandita sinha education
Nandita Sinha

नंदिता ने Faculty Of Management Studies (FMS), Delhi यूनिवर्सिटी से 2005 में Marketing & Strategy में MBA किया है। इसके अलावा इन्होंने 2003 में IIT BHU से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है।

 

Nandita Sinha Flipkart Salary & Net Worth

 

Myntra की नई सीईओ नंदिता सिन्हा की सैलरी और नेट वर्थ के बारे में बात किया जाए तो इन्होंने अभी तक इसके बारे में कभी किसी को नहीं बताया है। लेकिन आप इनके काम और ऊंचे पद को देखते हुए सैलरी और नेटवर्थ का अंदाजा लगा ही सकते हैं।

 

Nandita Sinha Flipkart Bio, Wiki, Age, Linkedin, Personal Details

 

पूरा नाम: नंदिता सिन्हा
निकनेम: नंदिता
जन्म (Date Of Birth): 1986
जन्मस्थान (Birthplace): N/A
उम्र (Age): 35 वर्ष
प्रोफेशन (Profession): ई-कॉमर्स क्षेत्र
अनुभव (Experience): 15 साल
पद: वाईस प्रेसिडेंट, फ्लिपकार्ट और Myntra सीईओ
वर्तमान नियुक्ति: वाईस प्रेसिडेंट, फ्लिपकार्ट कस्टमर ग्रोथ, मीडिया और एंगेजमेंट
उच्चतम शिक्षा: एमबीए
वैवाहिक जीवन: विवाहित
हस्बैंड नाम: N/A
धर्म (Religion): हिन्दू
राष्ट्रीयता: भारतीय

 

Nandita Sinha Linkedin

 

अगर आप नंदिता सिन्हा से जुड़ना चाहते हैं अथवा उनके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इनके Linkedin profile को फॉलो कर सकते हैं।

Nandita Sinha Linkedin Profile

दोस्तों, हमें उम्मीद है कि आपको Nandita Sinha Ki Jivani काफी पसंद आई होगी। साथ ही आपको नंदिता सिन्हा के जीवन से जुड़े हर जानकारी प्राप्त हो गई होगी। अगर आपको Nandita Sinha Biography In Hindi पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

पत्रकार मनीष कश्यप का जीवन परिचय।

गरुड़ पुराण का रहस्य।

50 मोटिवेशनल फैक्ट्स इन हिंदी।

ट्रेंडिंग फैक्ट्स इन हिंदी।

स्टेट बैंक से लोन कैसे लें?

Share this article on

Leave a Comment