Zolve US Bank Review, Account Opening, Credit Card कैसे लें

Zolve Bank Review in Hindi | Zolve Bank में Account कैसे Open करें | Zolve Credit Card Apply online Complete Process In Hindi


अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Zolve credit card कैसे apply करें, Zolve bank में account open कैसे करें, तो आप बिलकुल सही जगह पर है। आपको इस पोस्ट में Zolve bank से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी।


हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि Zolve किस तरह का बैंक है, आपको इसमें account open करना चाहिए कि नहीं, Zolve bank credit card apply करने का सही तरीका क्या है, आप इस बैंक से किस तरह का फायदा उठा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।


Zolve Bank क्या है? What Is Zolve in Hindi?


Zolve bank अमेरिका का बैंक है, जो globally अपनी सेवाएं देता है। Zolve बैंक में आपको सिर्फ 1 दिन में यूएस बैंक खाते और यूएस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने की अनुमति देते हैं। यह भारत में अभी हाल ही में अपनी सेवाएं देना शुरू किया है। यह बैंक आपको घर बैठे अमेरिका में Zero balance पर account open करने का मौका देता है, जो शायद किसी और बैंक में ऐसी सुविधा नहीं है।


आपको इस बैंक की एक और खासियत बता दें कि अगर आप Zolve bank में account open करते हैं तो आपको फ्री में Zolve credit card मिलेगा। आपने बिल्कुल सही सुना है। शायद ही ऐसा कोई बैंक होगा जो account open करते ही फ्री में credit card देता है।


Zolve credit card की खासियत यह है कि आपको इसका लिमिट डॉलर में मिलेगा, जो कि काफी ज्यादा होगा। आपको इस credit card की लिमिट 10000 डॉलर मिलेगा अर्थात 7 लाख से भी ऊपर का लिमिट मिलेगा। आप कमेंट करके जरूर बताइयेगा कि क्या आपको किसी credit card से इतना अधिक लिमिट मिला है?


यह बैंक अमेरिका में काफी पॉपुलर है और साथ ही भारत में काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। लाखों लोग इस बैंक के ऑफर का फायदा उठा रहे हैं। इस बैंक में कोई भी account open कर सकता है।


आपको इस बैंक में account opening के लिए एक भी पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। Zolve bank account opening बिल्कुल फ्री है। आपको ये सारी सुविधायें किस तरह से प्राप्त होगी आइये इसके बारे में एक-एक करके विस्तार से जानते हैं।


Zolve Credit Card Benefits in Hindi


1. आपको zolve credit card बिल्कुल फ्री में मिलेगा। मतलब कि इस बैंक से credit card लेने के लिए Transactions की कोई लिमिट नहीं है।
2. इस credit card से अगर आप कोई भी transactions करते हैं तो 10% तक का कैशबैक हमेशा मिलेगा।
3. Zolve credit card का limit अगर आप 7 लाख से भी अधिक है जो आपको कोई और credit card में नहीं मिलेगा।
4. इस credit card को बनाने के लिए बैंक की चक्कर काटने की कोई जरूरत नहीं है। आप घर बैठे online इसे apply कर सकते हैं।


श्रमिक कार्ड कैसे बनाये मोबाइल से

स्टेट बैंक से 20 लाख का पर्सनल लोन कैसे लें?


Zolve Bank Account Opening Process in Hindi | Zolve US Bank में Account कैसे खोलें?

Zolve bank, zolve bank account opening details in hindi
Zolve Bank

● Zolve bank में account open करने के लिए आपको इस लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर चले जाना है या फिर प्ले स्टोर से Zolve app download भी कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपना email id डालकर submit पर क्लिक कर देना है।


● इसके बाद आपको अपना Password डाल देना है ताकि आपके account में कोई दूसरा आदमी login नहीं हो जाये। Password डालने के बाद submit पर क्लिक कर दें।


● इसके बाद आपको अपना mobile नंबर डालकर submit पर क्लीक कर देना है। Submit पर क्लिक करने के बाद पुनः allow पर क्लिक कर दें


● इतना करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक चार अंकों का ओटीपी आएगा उसको डालकर next कर दें। इसके बाद आपको अपने हिसाब से 4 अंकों का अपना Pin डाल देना है। इस pin को जब भी आप अपने account में login होंगे तो इसके मदद से आसानी से login हो जाएगा। इसके अलावा आगे आपको Face lock या finger lock भी enable करने को कहेगा। आप चाहे तो enable कर सकते हैं अथवा skip कर सकते हैं।


● इसके बाद आपके सामने Lets setup your profile का ऑप्शन आ जायेगा। यहाँ आपको अपना पूरा नाम डालकर submit कर देना है।


● इसके बाद आपके सामने तीन ऑप्शन आएगा – I’m going as a student, I’m going for work, For other purposes. इनमें से आप जिस भी काम के लिए अमेरिका जा रहे हैं उसको सेलेक्ट करके सबमिट कर देना है।


● इसके बाद आप कब USA जा रहे हैं वो महीना Choose कर लेना है। इसके बाद आपको अपना country (भारत) सेलेक्ट कर लेना है।


● इतना करते ही आपके सामने Congratulations दिखाई देगा और इसके नीचे लिखा होगा Your profile is ready. इसके बाद आपको कुछ और डिटेल्स भरना होगा।


● इसके बाद आपको पैन कार्ड का फोटो अपलोड कर सकते हैं या नम्बर भी डालकर सबमिट कर सकते हैं।


● इसके बाद आपको अपना gender, date of birth डालकर confirm pan details क्लिक कर देना है।


● इसके बाद आपसे और कुछ डिटेल्स मांगा जाएगा उसको भर देना है। इतना करने के बाद आपको Zolve us bank account open हो चुका है।


Zolve Bank Referral Code


बहुत सारे लोग zolve bank के रेफरल कोड के लिए परेशान रहते हैं। हम आपको ऐसा रेफरल कोड देते हैं जिसका अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो 50 डॉलर का बोनस मिलेगा। Zolve bank का सबसे बेहतरीन रेफरल कोड ZOLVE-NUFL4 है। यह इस रेफरल कोड का इस्तेमाल करते हैं तो 50 डॉलर का बोनस मिल सकता है।


Zolve Credit Card Apply Online in Hindi | Zolve Credit Card कैसे मिलेगा?


एक बार Account open करने के बाद अगर आप credit card लेना चाहते हैं तो आपको अपना पासपोर्ट और वीजा के बारे में कुछ जानकारी देनी होगी, जो कि बहुत आसान है। यहाँ पासपोर्ट का फोटो अपलोड करना होगा।


पासपोर्ट और वीजा अपलोड करने के बाद अगर आपका सब कुछ सही हुआ तो एकाउंट 48 घंटे के अंदर वेरीफाई हो जाएगा। Verify होने के बाद आप आसानी से इनके credit card का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पूरी प्रक्रिया में अगर आपको किसी दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आप इनसे contact कर सकते हैं।


Zolve Bank Customer Care Number


अगर आपको किसी बात की जानकारी लेनी है या किसी चीज को लेकर इनसे पूछताछ करनी है या फिर Credit card verify नहीं हो रहा है तो आप इनके whatsapp number पर आसानी से contact कर सकते हैं या फिर ईमेल भी कर सकते हैं।


Whatsapp Number:- +91-8095319309
Email id:- hello@zolve.com


Is Zolve credit card legit? क्या zolve safe है?


Zolve credit card पूरी तरह सुरक्षित है। इसके सहयोगी बैंक Federal Deposit Insurance Corporation (FDIC) के माध्यम से $250,000 तक बीमाकृत है। मतलब कि $250,000 तक आपका पैसा बिल्कुल सुरक्षित है। इसके अलावा अगर आपका credit card खो जाता है तो app के माध्यम से सिर्फ एक क्लिक में lock भी कर सकते हैं।


Zolve credit card कौन ले सकता है?


यदि आप एक स्टूडेंट है या फिर कोई जॉब करते हैं और अमेरिका जाने वाले हैं तो आप आसानी से zolve credit card के लिए eligible है।


Zolve क्रेडिट कार्ड के लिए कितना फीस लगेगा?


Zolve credit card की सबसे बड़ी खासियत ही यही है कि आपको इसके लिए एक भी रुपये फीस देने की जरूरत नहीं है। यह पूरी तरह से फ्री है। आपको इसका फायदा जरूर उठाना चाहिए।


Zolve क्रेडिट कार्ड पर कितना ब्याज लगेगा?


Zolve क्रेडिट कार्ड पर आपको शुरू के 15 महीने तक एक भी रुपये का ब्याज नहीं देना होगा। ऐसा credit card शायद ही आपको देखने को मिलेगा। इसका फायदा अगर आपने अभी तक नहीं उठाया है तो ऊपर बताये गए स्टेप्स को फॉलो कर जल्दी फायदा उठाये।


क्या Zolve क्रेडिट कार्ड को U.S. से बाहर इस्तेमाल कर सकते हैं?


बिल्कुल, आप इसके क्रेडिट कार्ड को U.S. से बाहर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Zolve को किसी एक देश के लिए नहीं बल्कि वित्तीय लेनदेन करने में आपकी सहायता के लिए बनाया गया है। आप इसे निश्चित रूप से यू.एस. के बाहर उपयोग कर सकते हैं।


इसकी एक खासियत बता दें कि zolve क्रेडिट कार्ड पर कोई विदेशी लेनदेन शुल्क नहीं है। आप मोबाइल ऐप के माध्यम से या मर्चेंट साइट में विवरण दर्ज करने की तरह ही अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए भी इस क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।


ऑनलाइन एजुकेशन लोन कैसे लें?

बजाज फाइनेंस से 20 लाख का पर्सनल लोन कैसे लें?

ऑनलाइन हेल्थ इंश्योरेंस कैसे करें?


हमने इस पोस्ट में Zolve bank review in hindi, Zolve bank credit card, Zolve bank account opening in hindi के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी दी है।


फिर भी अगर आपको Zolve bank के बारे में कोई और जानकारी प्राप्त करना हो तो कमेंट करके जरूर पूछें। हमें आपकी सहायता करने में काफी खुशी होगी।

    Share this article on

    Leave a Comment